India's Best Distributorship Coin Club. Serving Best areas of Business

पशु चारा इकाई

आंकड़े बताते हैं कि फीड एडिटिव्स का बाजार 7% की दर से बढ़ रहा है। यह सुरक्षित और उच्च गुणवत्ता वाले मांस की मांग में वृद्धि के कारण है। उपभोक्ता चाहते हैं कि उनका मांस और दूध एंटीबायोटिक्स और बैक्टीरिया से मुक्त हो। इसलिए किसान अपने पशुओं को उचित पोषण देने और स्वस्थ रखने का प्रयास कर रहे हैं, जो पशु चारा उत्पादन उद्योग के लिए बहुत अच्छा अवसर प्रदान करता है।

वैश्विक मवेशी चारा बाजार - बढ़ता हुआ और लाभदायक: कई लोगों को पशु चारा निर्माण कंपनी स्थापित करने या पशुधन चारा निर्माण व्यवसाय शुरू करने में लाभप्रद निवेश करने का अधिक अवसर दिखाई देता है। इन दिनों मांस और डेयरी उत्पादों की उच्च मांग के कारण वैश्विक पशु चारा बाजार बढ़ रहा है। मवेशियों की देखभाल महत्वपूर्ण है और यदि संभव हो तो लोग इस प्रक्रिया में सुधार देखना चाहते हैं। वैश्विक पशु चारा बाजार में कुछ बदलाव आने की उम्मीद है। यूरोप लंबे समय से होने वाली परियोजनाओं का केंद्र रहा है। लेकिन बढ़ती मांग के जवाब में नए बाजार विकसित होने लगे हैं। ब्राजील सबसे तेजी से बढ़ने वाला बाजार है, इसके बाद मेक्सिको और कनाडा इस क्रम में आते हैं।

दुनिया भर में उभरती अर्थव्यवस्थाएं कई तरह से मांग बढ़ा रही हैं। भारत और जापान तेजी से बढ़ रहे हैं, इन दिनों एशिया में मांग और बढ़ रही है। विदेशी आपूर्तिकर्ता मांग दरों को पूरा करने और फ़ीड उद्योग के लिए एक नया मानक स्थापित करने के लिए काम कर रहे हैं। लाखों मवेशियों को खाना खिलाना किसी भी देश के लिए एक चुनौती हो सकती है। लेकिन नए बाजारों की मदद करने के लिए संसाधन उभर रहे हैं। वैश्विक पशु चारा बाजार के जल्द ही बढ़ने की उम्मीद की जा सकती है। यह पूरी दुनिया में कई बदलावों के जवाब में है। मवेशियों की देखभाल करते समय किसानों को कई चुनौतियों का सामना करना पड़ता है, जिसमें उन्हें अधिक चारा उपलब्ध कराना भी शामिल है। उन्हें थोक आपूर्ति का ऑर्डर देना होता है और कई मवेशियों के बीच समान रूप से चारा वितरित करना होता है। वैश्विक पशु चारा बाजार का उद्देश्य पुराने मॉडल की जगह लेना है। यह सुनिश्चित करेगा कि वैश्विक मांग पूरी हो और किसानों को अपने मवेशियों को स्वस्थ रखने का मौका मिले।विकासशील देश कई तरह से मांग बढ़ा रही है। एशिया और लैटिन अमेरिका दो ऐसे क्षेत्र हैं जहां विकास हुआ है।